Honor कंपनी ने लांच किया अपना दमदार स्मार्टफोन, 5800 mAh है बैटरी, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

हॉनर एक चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। Honor X9B बहुत दिनों से चर्चा में था, और 15 फरवरी को, यह भारत में लॉन्च हो गया है। कंपनी ने कुछ महीने पहले ही इसे गलोबल स्तर पर लॉन्च कर दिया था। हॉनर ने पहले ही स्पष्ट किया था कि हॉनर X9B को मीडियम रेंज मूल्य सीमा पर लॉन्च किया जाएगा, और इसमें 108MP प्राइमरी कैमरा और 5800mAh की बड़ी बैटरी होगी। इस पोस्ट में हम हॉनर X9B की भारत में कीमत और विशेषताओं पर चर्चा करेंगे।

Honor X9B Details
-Advertisement-

Honor X9B की कीमत। (Honor X9B PRICE)

हॉनर X9B भारत में तीन स्टोरेज वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध होगा। इसके 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत ₹25,999 होगी। इसके अलावा अगर कोई भी ग्राहक इस स्मार्टफोन को आइसीआइसीआइ बैंक के क्रेडिट कार्ड से खरीदते हैं तो उन्हें इंस्टेंट 3000 का डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को एक्सचेंज बोनस पर भी खरीदा जा सकता है जिसके अंतर्गत आपको ₹5000 की बचत होगी।

इस फोन में एंड्रॉइड वर्शन 13 पर आधारित है। इसमें Snapdragon 6th Generation चिपसेट और 2.2 गीगाहर्ट्ज की क्लॉक स्पीड वाला Octa Core प्रोसेसर है। यह फोन 3 कलर ऑप्शन्स के साथ आता है – सनराइज़ ऑरेंज, मिडनाइट ब्लैक, और एमरल्ड ग्रेन। इसमें ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर, 8 जीबी रैम, 120Hz रिफ्रेश रेट, और 5जी कनेक्टिविटी जैसी कई विशेषताएं हैं। नीचे एक तालिका में इसकी अधिक जानकारी दी गई है।

विशेषताएंविवरण
चिपसेटSnapdragon 6th Generation
प्रोसेसरOcta Core, 2.2 गीगाहर्ट्ज
रैम8 जीबी
रिफ्रेश रेट120Hz
कलर ऑप्शनसनराइज़ ऑरेंज, मिडनाइट ब्लैक, और एमरल्ड ग्रेन
सेंसरऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट
कनेक्टिविटी5जी
Honor X9B

Honor X9B की डिस्प्ले। (Honor X9B Display)

हॉनर X9B में एक बड़ा 6.78 इंच का AMOLED पैनल है। इसकी रिज़ोल्यूशन 1200 x 2652 पिक्सेल्स है और पिक्सेल डेंसिटी 429 ppi है। यह पैनल पंच होल टाइप के कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें मैक्सिमम 1200 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 120Hz का रिफ्रेश रेट है। इस स्मार्टफोन में अच्छी क्वालिटी की डिस्प्ले है जिसके चलते आप कोई भी वीडियो HD में देख सकते हैं।

Read also  अब Google AI की मदद से सीखे फर्राटे दार इंग्लिश बोलना

10 हजार रुपये से कम कीमत पर आया iPhone जैसे डिजाइन और फीचर वाला सस्ता फोन, Itel P55 और Itel P55+ जानिए इसके फीचर्स और प्राइस।

Honor X9B की बैटरी और चार्जर।

हॉनर के इस फोन में एक बड़ा 5800mAh का लिथियम पॉलिमर बैटरी है जो गैर-निकालने योग्य है। इसके साथ एक USB Type-C मॉडल 35W का फास्ट चार्जर भी आता है, जिससे फोन को पूरी तरह से चार्ज करने में 75 मिनट का समय लगेगा। दूसरे स्मार्टफोन के तुलना में इस स्मार्टफोन में अधिक बैटरी लाइफ दिया गया है।

Honor X9B की कैमरा। (Honor X9B Camera)

हॉनर X9B में रियर में एक 108 MP + 5 MP + 2 MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप है। इसमें Continuous Shooting, HDR, 8X Digital Zoom, Face Detection, Panorama, Portrait जैसे अनेक फीचर्स मिलते हैं। फोन के सामने एक 16MP का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा है, इस कमरे से आप वीडियो कॉलिंग भी काफी अच्छी क्वालिटी के साथ कर सकते हैं, साथ ही इससे आप 1920×1080 @ 30 fps तक की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 

Honor X9B की स्टोरेज और रैम।

हॉनर के इस फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है, जो फास्ट चलाने और डेटा को सेव करने में मदद करता है। इसमें मेमोरी कार्ड स्लॉट नहीं है। इस स्मार्टफोन में 8GB रैम मिलता है जिसके चलते आप इसमें गेमिंग और वीडियो एडिटिंग भी काफी आसानी के साथ कर सकते हैं।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको Honor X9B स्मार्टफोन से जुड़ी सारी बातों को बताया है। हॉनर कंपनी एक बार फिर से अपने नए स्मार्टफोन के साथ मार्केट में उतरी है और इस बार कंपनी ने स्मार्टफोन में काफी सारे अच्छे अच्छे और दमदार फीचर्स दिए हैं। अगर आप भी एक नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो इसके बारे में जरूर सोचे। उम्मीद करता हूं कि यह लेखक को पसंद आया होगा, इसे पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment