10 हजार रुपये से कम कीमत पर आया iPhone जैसे डिजाइन और फीचर वाला सस्ता फोन, Itel P55 और Itel P55+ जानिए इसके फीचर्स और प्राइस।

(Itel P55 & Itel P55+):- दोस्तों मौजूद समय में स्मार्टफोन एक ऐसा चीज हो गया है जो कि हर कोई के पास मौजूद होता है। अभी के वक्त बिना स्मार्टफोन या मोबाइल के किसी का जीवन के बारे में सोचना भी संभव है। लोग हर वक्त स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं यह कई तरीके से काफी ज्यादा लाभदायक भी है लेकिन खराब तरीके से उसे करने पर यह हानिकारक भी है। स्मार्टफोन बनाने वाले बड़े-बड़े कंपनियां स्मार्टफोन को काफी महंगे दामों पर बेचते हैं जिसके कारण कम पैसे कमाने वाले लोग इसे खरीद नहीं पाते हैं।

itel p55
Itel P55
-Advertisement-

ऐसे में Itel कंपनी ने दो नए स्मार्टफोन को लांच किया है जिसकी कीमत सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। अगर आप एक नया स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो Itel द्वारा लांच किए गए इन दोनों स्मार्टफोन में से किसी एक का चयन कर सकते हैं। आपको बता दे कि इनकी कीमत ₹10000 से भी कम रखी गई है, और इसकी खासियत है कि यह स्मार्टफोंस में Iphone 15 सीरीज से मिलता-जुलता ही डायनेमिक आईलैंड जैसा फीचर दिया गया है। तो आइये इस लेख के द्वारा हम आपको इस स्मार्टफोन से जुड़ी सारी चीजों को विस्तार से बताते हैं।

Itel कंपनी ने लॉन्च किये है दोनों स्मार्टफोन।

दोस्तों आपको बता दे की Itel ने भारतीय बाजार में अपने दो नए स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी के द्वारा इन स्मार्टफोंस का नाम Itel P55 और Itel P55+ है। इस स्मार्टफोन में आपको 6.6 इंच का एचडी डिस्प्ले मिलता है जिसका रिफ्रेश रेट 90hz है। वही इस स्मार्टफोन की डायनेमिक के बारे में बात किया जाए तो यह आईफोन के डायनामिक की तरह मिलता है।

itel p55+

साथ ही स्मार्टफोन के पीछे का लुक आईफोन की तरह ही है जिसमें तीन कमरे दिए गए हैं। इन स्मार्टफोंस में कंपनी के द्वारा Unisoc T606 प्रोसेसर दिया गया है और साथ में इसमें 8GB की रैम का सुविधा मिलता है। इसके अलावा फोन में iBoost फीचर दिया गया है जो कि फ़ोन में गेमिंग की क्वालिटी को काफी सुधरता है। तो लिए इस फोन की कीमत और इसके और भी डिटेल्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Itel P55 और Itel P55+ की कीमत और उपलब्धता।

आपको बता दे की इंटर द्वारा लॉन्च किए गए यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन में आता है। इस स्मार्टफोन की 4GB RAM + 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 7,499 रूपये है। साथ ही आपको बता दे कि इस पर आपको ₹500 का डिस्काउंट भी मिल रहा है जिसके बाद इसकी कीमत ₹6,999 हो जाता है। इसके बाद इसके 8GB रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाली वेरिएंट की कीमत 8,999 रखा गया है।

itel p55+
Itel P55+

वहीं अगर प्लस वेरिएंट यानी Itel P55+ की बात करें तो, यह स्मार्टफोन सिर्फ एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें आपको 8GB रैम और 256 जीबी स्टोरेज मिलता है। इस वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपया है। वहीं अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन 13 जनवरी से खरीदा जा सकता है। 13 जनवरी से आप इन स्मार्टफोंस को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन पर से खरीद सकते हैं।

Vivo ने लॉन्च किया DSLR से भी अच्छा कैमरा और तगड़े प्रोसेसर वाला फ़ोन, कीमत भी है बहुत काम।

Itel P55 और Itel P55+ की स्पेसिफिकेशन्स।

दोनों स्मार्टफोन 6.6 इंच के HD+ डिस्प्ले के साथ आते हैं, जिनमें 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट होती है। इनमें डायनामिक बार फीचर भी है। दोनों फोन्स में ऑक्टा-कोर Unisoc T606 प्रोसेसर है। ये Android 13 पर आधारित हैं और माइक्रो SD कार्ड का समर्थन करते हैं ताकि आप स्टोरेज को विस्तारित कर सकें। इन स्मार्टफोन्स का डुअल सिम सपोर्ट होता है। इसमें 50MP का मेन रियर कैमरा सेटअप है और 8MP का सेल्फी कैमरा है।

itel p55+
Itel P55+

सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इन डिवाइसेज में 5000mAh की बैटरी है, P55 में 18W की चार्जिंग होती है और P55+ में 45W की चार्जिंग होती है। इस स्मार्टफोन को आप बहुत जल्द ही चार्ज कर सकते हैं और इसका बैटरी बैकअप भी 5000 है जिसके कारण आप इसे पूरे दिन भर चला सकते हैं। अगर आप भी सस्ते दाम में कोई एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो इस स्मार्टफोन का चयन कर सकते हैं।

1 thought on “10 हजार रुपये से कम कीमत पर आया iPhone जैसे डिजाइन और फीचर वाला सस्ता फोन, Itel P55 और Itel P55+ जानिए इसके फीचर्स और प्राइस।”

Leave a Comment