Samsung Galaxy A55 Launch Date & Price in India: अपने धमाकेदार फीचर्स और बहुत ही सस्ती कीमत के साथ भारतीय बाजार में तहलका मचाने आ रहा है।

Samsung, जो  अपने मजबूत और बेहतरीन डिज़ाइन  के  स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है,बहुत जल्द ही कंपनी  Samsung Galaxy A55 लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। जो की एक मिडरैंगे वाली स्मार्ट फ़ोन होने वाली है। Samsung Galaxy S24 Series के सफल लॉन्च के बाद, Samsung अब एक मजबूत मोबाइल डिवाइस पेश करने के लिए तैयार है जो सुविधाओं  का वादा करता है।

Samsung Galaxy A55
Galaxy A55
-Advertisement-

इस आर्टिकल के माध्यम से हम सैमसंग की आने वाली नई  स्मार्टफोन के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिसमे इसके कीमत और लॉचिंग डेट के साथ साथ इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में भी बताया गया है।

Samsung Galaxy A55 Launch Date & Price in India

Samsung की और से Galaxy A55 के लॉन्चिंग  डेट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा  नहीं की गयी  है , लेकिन ऐसा माना जा रहा है की इसको15 मार्च 2024 को भारतीय बाजार में उपलभ्ध कर दिया जाएगा। इसकी कीमत की बात करें तो यह  लगभग ₹21,990 होने की उम्मीद है जो इसे बजट के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है।

Operating SystemAndroid v14
Display Size6.5 inches
TypeColor Super AMOLED Screen
Resolution1080 x 2340 pixels
Pixel Density390 ppi
Brightness800 Nits
Refresh Rate120Hz
Touch Sampling Rate360Hz
Display TypePunch Hole
Rear Camera50 MP + 12 MP + 5 MP Triple Camera Setup
Front Camera32 MP
ProcessorOcta core (2.4 GHz)
RAM8 GB
Internal Memory128 GB
Memory Storage SlotYes, Up to 1 TB
BluetoothYes, v5.3
USBMass storage device, USB charging
Battery Capacity5000 mAh
Charger30W Fast Charger
Network5G Supported in India, 4G, 3G & 2G

Samsung Galaxy A55 Specifications

Samsung Galaxy A55 के Android v14 पर चलने की उम्मीद है, जो 2.4 GHz OCTA CORE प्रोसेसर पर चलने वाले Samsung Exynos चिपसेट द्वारा संचालित है। यह चार आकर्षक रंग विकल्पों आने वाला है : जो की  नींबू, ग्रेफाइट, बैंगनी और सफेद रहने वाली है । दिए गए  विशेषताओं में On Screen Fingerprint Sensor, 5000mAh की बड़ी Battery, 50MP का Main camera और 5G Connectivity  भी शामिल हैं।

Samsung Galaxy A55 Performance

Samsung Galaxy A55
Galaxy A55

Samsung Galaxy A55  में 1080 x 2340 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन और 390 PPI की पिक्सेल घनत्व के साथ एक बड़े 6.5-इंच कलर सुपर AMOLED पैनल है जो की  , Galaxy A55 में  एक जीवंत और इमर्सिव दृश्य  देखने का अनुभव प्रदान करता है। Punch -hole टाइप के डिस्प्ले के साथ, यह 800 nits तक की अधिक  चमक और एक चिकनी 120Hz refresh rate प्रदान करता है।

N1 Unfolding TV First Look & Price in India : दुनिया का पहला फोल्डेबल टीवी दमदार फीचर्स के साथ हाज़िर है।

Samsung Galaxy A55 Battery & Charger

Battery की बात करें तो इसमें नॉन-रिमूवेबल 5000mAh लिथियम पॉलीमर बैटरी से लैस,  लंबे समय तक चलने वाला  एक मजबूत बैटरी उपलब्ध करता है।  इसके साथ 30W की  फास्ट चार्जिंग कपाबिलिटी , और कम से कम चार्जिंग समय की उम्मीद कर सकते हैं,  चार्जिंग समय की बात करें तो यह डिवाइस लगभग 1 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो सकता है ।

Samsung Galaxy A55 Camera

Samsung Galaxy A55
Galaxy A55

इस स्मार्टफोन की camera quality बहुत बेहतरीन है जिसमे रियर कैमरा सेटअप में एक बहुमुखी 50MP + 12MP + 5MP ट्रिपल कैमरा कॉन्फ़िगरेशन देखने को मिल जाएंगे ,साथ ही  पैनोरमा, HDR, टाइम-लैप्स, पोर्ट्रेट मोड, निरंतर शूटिंग, डिजिटल ज़ूम और फेस डिटेक्शन सहित कई सुविधाएँ भी देखने को मिलेंगे । इसकी सामने की तरफ, एक 32MP वाइड-एंगल सेल्फी कैमरा शानदार सेल्फी और 4K @ 30fps तक High quality वाली वीडियो रिकॉर्डिंग सक्षम करता है।

Samsung Galaxy A55 RAM and Storage

सैमसंग की इस आने वाले स्मार्टफ़ोन में हमें सुचारू मल्टीटास्किंग और पर्याप्त स्टोरेज 8GB RAMऔर 128GB Internal storage  मिलनी वाली है । इसके अलावा , इसमें एक Memory card  install है, जो 1TB तक विस्तार की अनुमति देता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि उपयोगकर्ताओं को अपने फ़ोटो, वीडियो और ऐप्स के लिए जगह की कभी कमी नहीं होगी ।

Samsung Galaxy A55
Galaxy A55

Conclusion

Samsung Galaxy A55  अपने प्रभावशाली स्पेसिफिकेशन, आकर्षक डिजाइन और प्रतिस्पर्धी कीमत के साथ मिडरेंज स्मार्टफोन सेगमेंट को फिर से लांच करने के लिए तैयार है। एक शक्तिशाली प्रोसेसर, शानदार डिस्प्ले,  बेहतरीन  कैमरा सेटअप और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ,  एक अच्छी कीमत के साथ एक मजबूत स्मार्टफोन  देने का वादा करता है। है।

Leave a Comment