अजीम प्रेमजी की कंपनी AI स्टार्टअप कम्पनी पर करेगी 10 अरब डॉलर का निवेश

अजीम प्रेमजी, Wipro के संस्थापक और पूरी दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक, ने हाल ही में घोषणा की है कि उनकी कंपनी एआई AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) स्टार्टअप्स में 10 अरब डॉलर का निवेश करेगी।

एआई AI की दिशा में बड़ा कदम:

यह निवेश एआई के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। एआई की तकनीक ने पिछले कुछ वर्षों में उद्योगों को परिवर्तित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और अब यह निवेश इसे और आगे बढ़ाने का संकेत देता है।

अजीम प्रेमजी की कंपनी, PremjiInvest, ने एआई क्षेत्र में बड़ा दांव लगाया है। इसकी जानकारी कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है।

Wipro AI News
-Advertisement-

निवेश का उद्देश्य:

प्रेमजी की कंपनी का यह निवेश एआई स्टार्टअप्स को उनके उत्पादों को विकसित करने, नई तकनीकों को अपनाने और ग्लोबल प्रतिस्पर्धा में खुद को मजबूत करने में मदद करेगा।

कंपनी की योजना है कि वह अपने कुछ एआई टूल के ओपन-सोर्स को उपलब्ध कराएगी, ताकि डेवलपर्स को मदद मिल सके।

निवेश की दिशा:

PremjiInvest ने कोहेसिटी इंक, होलिस्टिक एआई, इकिगई और पिक्सिस जैसी कंपनियों में निवेश किया है. इसके मुख्य निवेश अधिकारी टीके कुरियन ने बताया कि कंपनी को उम्मीद है कि इससे उन्हें आने वाले समय में टेक्नोलॉजी को उभरते बाजार को पकड़ने और अन्य कंपनियों से आगे रहने में मदद मिलेगी।

Wipro AI News

एआई AI TOOLS टूल्स का उपयोग:

PremjiInvest ने तीन साल पहले एआई टूल विकसित करना शुरू किया था. इसने दुनियाभर के 10,000 कंपनियों का 600 मापदंडों पर एसेट मैनेजमेंट किया।

2024 मे Stock Market Se Paise Kaise Kamaye: स्टॉक मार्केट से पैसे कैसे कमाएं

Read also  Vivo V30 5G vs Redmi Note 13 Pro+ 5G: आखिर कौन है मिड-रेंज का बाप!

भारत में एआई AI का भविष्य:

भारत में एआई के क्षेत्र में यह निवेश एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह निवेश न केवल एआई स्टार्टअप्स को बढ़ावा देगा, बल्कि भारत को एआई के क्षेत्र में एक नेतृत्व की भूमिका निभाने में भी मदद करेगा।

इस निवेश के साथ, अजीम प्रेमजी ने एक बार फिर अपनी दृष्टि और दूरदर्शिता का परिचय दिया है, और उन्होंने एआई के भविष्य के प्रति अपनी सच्चाई और समर्पण को साबित किया है।

Leave a Comment