मिलेंगे अब 30 दिन वाला टैरिफ प्लान TRAI

आम जनता को राहत जब से जिओ की टेलकम सेक्टर में एंट्री हुई है तब से सारी कंपनियों की सिस्टम इधर उधर हो गई है सभी कंपनियां पैक में हमेशा बदलाव करते रहते हैं लेकिन बीते कुछ बरसों से सारे टेलकम कंपनी उपभोक्ता को 28 दिनों की वैधता का प्लान देते थे।

लेकिन हाल ही में हुए टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) 66 संशोधन के दिए निर्देश ने टेलीकॉम कंपनियों की मुश्किलें बढ़ा दिए हैं।

TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को कड़े शब्दों में आदेश दिया है और कहा की 30 दिन वैधता वाला प्लान बनाया जाए। अभी तक कंपनियां 28 दिन का प्लान देती थी उन्हें अब 30 दिन का प्लान देना होगा।

मिलेंगे अब 30 दिन वाला टैरिफ प्लान TRAI
-Advertisement-

लगातार बढ़ते कॉल दरों से परेशान थे उपभोगता क्या सस्ते होंगे टैरिफ प्लान?

बहुत सारे उपभोगता ने TRAI में शिकायत की थी की टेलीकॉम कंपनी मंथली पैक बोल कर 28 दिनों का पैक दे रहे है जिससे उन्हें  बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और उनके जेब से ज्यादा पैसा भी खर्च होता है। यूजरों ने टेलीकॉम कंपनियों के खिलाफ बोला की हम 12 महीने के साल में 13 महीना रिचार्ज कराना होता है। इस फैसले से यूजरों को फायदा मिलेगा लेकिन कंपनी को इसके लागू होने के बाद काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

TRAI के निर्देश का माने तो उसमे उन्होंने कहा है की टेलीकॉम कंपनिया कम से कम एक ऐसा पैक बनाए जो 30 दिन का वैधता हो।

ट्राई के रिपोर्ट के अनुसार देश में टेलीकॉम ग्राहकों की संख्या नवंबर 2021 तक 1.19 BILLION हो गई है।

टेलीकॉम कंपनी में रिलायंस जियो के आने के बाद सभी कंपनियों को नुकसान झेलना पड़ा है। उसमे सबसे ज्यादा नुकसान वोडाफोन और आइडिया को हुई है जिसके कारण उन्हें एक साथ होना पड़ा।

Read also  आखिर कौन है Future Gaming and Hotel Services जिसने खरीदे है सबसे ज्यादा Electoral Bond

सबसे ज्यादा कस्टमर है जिओ और एयरटेल के पास

बीएसएनएल और एमटीएनएल को सबसे ज्यादा नुकसान।

Leave a Comment