जानिए Nokia के नए फीचर् फ़ोन 8210 4G के बारे में।

Nokia – नोकिया ने हाल ही में अपने पुराने 8210 मॉडल को फिर से 8210 4G के के नाम से लॉन्च किया है इस का फ़ोन डिजाइन क्लासिक और प्रीमियम है। यह फ़ोन तीन कलर सैंड, डार्क ब्लू, रेड में उपलब्ध है।

Nokia 8210 4G
-Advertisement-

यह फोन 4G VoLTE को सपोर्ट करता है इस फोन में आपको बड़ा डिस्प्ले मिलेगा जो अच्छी पिक्सल की है। कम्पनी ने इस फ़ोन की कीमत 3999 रखी है। आप इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो तरीको से खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं फोन के कुछ फीचर्स के बारे में।

नोकिया Nokia 8210 4G फुल डिटेल्स

  • इस फोन में आपको 2.8 इंच का डिस्प्ले मिलेगा जो QVGA रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है।
  • फोटोग्राफी के लिए 8210 4G में 0.3 MP का कैमरा दिया गया है।
  • इस फोन में ब्लूटूथ,यूएसबी कनेक्टिविटी,और हेडफोन के लिए 3.5 mm जैक दी गई है।
  • 8210 4G में रिमूवल बैटरी दी गई है 2.75 वॉट है।
  • नोकिया के इस फ़ोन में 128 MB का इंटरनल स्टोरेज क्षमता है और 48 MB का रैम दिया गया है साथ ही यह फ़ोन 32GB तक का मेमोरी कार्ड सपोर्ट कर सकता है।
  • फोन में unisoc T 107 का CPU दिया गया है साथ ही इसमें कई सिंबियन गेम प्रीइंस्टल्ड है।

क्या हुआ था जो नोकिया Nokia 2014 में अपने फ़ोन बनाने के राइट्स माइक्रोसॉफ्ट से बेची।

एक समय में मोबाइल की दुनिया में राज करने वाली कंपनी नोकिया अपने नए नए फोन आकर्षक डिजाइन और फीचर्स के लिए जानी जाती थी। लेकिन एंड्रॉयड के आने के बाद नोकिया के फोन घुटने टेकने और अंतः कंपनी 2014 में नोकिया माइक्रोसॉफ्ट से अपना स्मार्टफोन बनाने की राइट बेच देती है।

Read also  फरवरी 2024 में लॉन्च होने वाले बेस्ट स्मार्टफोन | iQOO Neo 9 Pro, Honor X9b, Moto G04 , और OPPO F25 5G जैसे कई शानदार फोन शामिल हैं।

उसके बाद माइक्रोसाफ्ट अपने ब्रांड के नाम से कुछ विंडोज फोन लॉन्च करती है जो यूजर को लुभा नही पाती है। तब नोकिया वेलकम बैक करती है और एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन और फीचर्स फोन बनाने की राइट माइक्रोसाफ्ट से खरीद लेती है।

कौन है Nokia के फोन बनाने वाले HMD Global

एचएमडी ग्लोबल नोकिया कंपनी के ही कुछ इंजीनियरों ने मिलकर खड़ा किया है यह वही इंजीनियर्स है जब नोकिया मोबाइल पूरे विश्व में पकड़ बनाए हुए था। तब यह सभी इंजिनियर्स नोकिया में काम करते थे लेकिन माइक्रोसॉफ्ट से राइट्स बेचने के बाद यह सब इंजीनियर रोड पर आ गए थे।

उसके बाद इन्हीं में से कुछ मिलकर जब 2016 में माइक्रोसॉफ्ट से नोकिया फोन का राइट्स खत्म हो रहा था तब इन सभी इंजीनियर ने hmd global  के नाम से Nokia स्मार्टफोन और फीचर्स फोन का राइट्स खरीदा।

Leave a Comment