Khesari Lal Yadav: भोजपुरी सिनेमा का महारथी: खेसारी लाल यादव

किस्मत बदल सकती है हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी (Khesari Lal Yadav) के साथ भी कुछ ऐसा हुआ है खेसारी लाल के पिता जी जो कि चाना बेचकर खेसारी को पाल पोस किए थे और उनके पास  उस समय कुछ सुविधा नहीं था यही नहीं इसके बाद उन्होंने लिट्टी चोखा भी बेचे थे ताकि कुछ पैसा कमा सके।

तो ये है असली नाम

इनका नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है जो कि खेसारी लाल यादव के नाम से जाने जाते है और इनका जन्म 1986 मे बिहार के छोटे से गांव रसूलपुर चड्डी में हुआ है इनका सबसे पहला मूवी है साजन चले ससुराल इसी मूवी से वह आगे बढ़े थे सुपरस्टार खेसारी लाल साल में चार या पांच मूवी में काम करते हैं जो कि एक-एक मूवी को 45 से 50  लाख लेते हैं और इनका साल में 100 या 150 गाना आता है।

गाड़ियों के शौकीन

खेसारी लाल को कार की भी बहुत शौक है और उन्होंने हाल ही में टॉप मॉडल रेंज रोवर ली है और खेसारी को बिहार मैं बहुत मांग है और उनका आवाज बहुत ही अच्छा है और बहुत ही अच्छा सा गाना गाते हैं।

छपरा में रसूलपुर चड्डी में उनका गांव और वहां पर वह कभी-कभी आते है और उनका माता पिता जी वहीं पर रहते हैं और वह छपरा में घर बनवा रहे हैं जो कि वौलिवूड क़े बड़े बड़े अभिनेता से तुलना की जा रही है।

खेसारी लाल यादव Khesari Lal Yadav का भोजपुरी में योगदान

अभिनय: खेसारी लाल यादव Khesari Lal Yadav ने अपने अभिनय के माध्यम से भोजपुरी सिनेमा में अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाया है। उन्होंने कई सफल फ़िल्मों में मुख्य भूमिकाओं का निभाया है और लोगों को अपने अद्वितीय अभिनय के लिए याद रखा जाता है।

Read also  नहीं रही स्वर कोकिला Lata Mangeshkar

संगीत: खेसारी लाल यादव ने भोजपुरी संगीत में भी योगदान किया है। वे गायक भी हैं और अपनी आवाज़ के साथ कई हिट गानों को प्रस्तुत किया हैं, जो लोगों के बीच में लोकप्रिय हैं।

लोकप्रियता: वे भोजपुरी सिनेमा के प्रमुख स्टार्स में से एक हैं और उनकी लोकप्रियता बड़ी है। उन्होंने अपने फैंस के साथ अच्छा संबंध बनाए हैं और उनके साथ सामाजिक मीडिया पर अक्टिव रहते हैं।

खेसारी लाल यादव Khesari Lal Yadav का योगदान भोजपुरी सिनेमा को नए उच्चाईयों तक पहुँचाया है और उन्हें इस इंडस्ट्री का महत्वपूर्ण सदस्य माना जाता है।

khesari lal yadav
-Advertisement-

खेसारी लाल यादव Khesari Lal Yadav के सारे संघर्ष

उन्होंने बिहार से दिल्ली घर से भाग कर गए थे दिल्ली में रहने के लिए दूध बेचते थे वहां पर और उन्हें भोजपुरी में काम करने का मौका मिला तभी वह अपना कला दिखाएं 60 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं।और उनका संपत्ति अभी ३० से ५०करोड़ का है।

एक स्टेज शो 8 से 10 लाख रुपया चार्ज करते हैं और खेसारी लाल एक एल्बम करने के लिए १० से ३० लाख  लेते हैं और उनके गाना गाने को जो स्टाइल है बहुत ही अच्छा है।

और उनके गाना यूपी बिहार में आग लगा देता है और उनका उम्र अभी 35 साल है खेसारी लाल यादव जी के पिताजी के नाम मंगरू लाल यादव है और वह किसान है और खेसारी लाल के शादी 2006 में हुआ था।

उनके पत्नी के नाम चंदा देवी है और खेसारी लाल यादव की एक बेटी और एक बेटा है जो कि वह लोग मुंबई में रहते हैं और खेसारी लाल के फर्स्ट कार फॉर्च्यूनर है और उनके पास बहुत सारे कार है और उनका मैनेजर विवेक सिंह है खेसारी लाल भोजपुरी में सुपरस्टार से जाने जाते हैं और उनका भोजपुरी में बहुत डिमांड है।

Read also  Brahmastra: बॉलीवुड की आने वाली सबसे बड़ी फिल्म

Cyber Crime Complaint Kaise Kare साइबर कंप्लेन कैसे करे पूरी जानकारी।

खेसारी लाल Khesari Lal Yadav जो कि अभी सुपरस्टार ट्रेंडिंग स्टार के नाम से जाने जाते हैं।

वह बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं जहां पर भी जाते हैं वहां पर और उनके स्टेज शो के तो बहुत ही चर्चा रहते हैं और खेसारी लाल के जमीन भी है उन्होंने मुंबई में अपना फ्लैट खुद के लिए बनाए हैं।

उनका जमीन बिहार में भी है हाल ही में इनका गाना पानी पानी बादशाह के साथ आया था जो 20 दिन ट्रेंडिंग में रहा और इनका सबसे ज्यादा व्यूज लहंगा लखनऊ हुआ मैं गया है जोकि 300+ मिलियन व्यूज है।

और इन्होंने अभी लगातार में इनका गना आ रहा है यूट्यूब पर हर 2 दिन में इनका गाना आता है और भोजपुरी में सभी कलाकारों से इनका बहुत ही अच्छा आवाज है खेसारी लाल जो  भक्ति सॉन्ग भी बहुत अच्छा लगता है और पूरे यूट्यूब पर या Trending  स्टार खेसारी के नाम से जाने जाते हैं और इन्होंने अपने राज्य बिहार का भी नाम बहुत ही रौशन किए हैं।

Leave a Comment