Jadeja Replace MSD As Captain

धोनी के जगह जडेजा करेंगे कैप्टैंसी

Jadeja Replace MSD: महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिए है यह जानकारी Chennai super kings ने अपने टि्वटर अकाउंट से साझा किया है।

Jadeja Replace MSD As Captain
Photo Source CSK Twitter Account
-Advertisement-

26 मार्च से नए सीजन का आगाज होने जा रहा है

इसी महीने की 26 मार्च से नए सीजन की शुरूआत हो रही है जिसका पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। ऐसे में ठीक 2 दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी का कप्तानी से इस्तीफा देना सारे चेन्नई सुपर किंग्स के चाहने वालों के लिए एक शॉकिंग खबर है।

कप्तानी सफर आईपीएल में

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 213 मैचों में कप्तानी की जिसमें उन्होंने 130 मैचों में जीत दिलाई। अब तक के आईपीएल इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी के नाम ही सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड है।

शानदार फिनिशर

MSD शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हुए रहे उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार खिताब दिलाया है। और अपनी पारियों से कई में जीता है वह विश्व क्रिकेट के शानदार सेंसर के रूप में जाने गए इसका छाप उन्होंने आईपीएल के सभी सीजन में बखूबी निभाया।

धोनी की कप्तानी में चार बार चैंपियन बनी CSK

धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार खिताब दिलाई है जिसमें 2010, 2011 ,2018 और 2021 शामिल है।

बीच में ऐसा कई समय भी आया जब उनकी टीम और उनकी कप्तानी पर सवाल उठा पर उन्होने विरोधियों को अपने कप्तानी और परफॉर्मेंस है। करारा जवाब दिया 2018 के सीजन में उनकी टीम को सबसे बुजुर्ग छाप दिया गया लेकिन टीम को चैंपियन बनाया।

Read also  Cricket Clash: Analyzing Virat Kohli vs Babar Azam

आगे का सफर जडेजा के हाथों में

वैसे पिछले 12 सीजन से धोनी उस उस तरीके का पावरफुल इंपैक्ट अपनी बल्लेबाजी से नहीं छोड़ पा रहे हैं जिस तरह की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं पिछले सीजन विवो अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश की है। शायद यह उनका आखिरी सीजन हो ऐसे में टीम मैनेजमेंट और उनकी आपस की समझ से मिल कर लिया गया है शायद यह फैसला है।

अब ऐसे में देखना यह होगा कि चढ़े जा अपनी कप्तानी में कैसा छाप छोड़ते हैं और टीम को कैसा दिशा प्रदान करते हैं। उसके चाहने वालों के लिए भी नए कप्तान के रूप में टीम को खेलता देख एक नए रोमांच और नए उम्मीद को भी जाएगी।

चार खिलाड़ियों को रिटेन किया गया

इस बार सीएसके की फ्रेंचाइजी ने कुल 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था इसमें सबसे महंगे रविंद्र जडेजा थे जिन्हें 16 करोड़ में रिटेन किया गया। वही महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ में पिछले सीजन के हीरो रहे ऋतुराज गायकवाड को सीएसके ने कुल 6 करोड़ में रिटेन किया।

Join Our Telegram Page- Join Now

Leave a Comment