कौन है Arshdeep Singh जिन्हे लोग कर रहे हैं ट्रोल।

Arshdeep Singh- रविवार 04 सितम्बर को हुए भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में 18 वे ओवर में आसिफ अली का कैच उनसे छूट जाते है उसके बाद आसिफ अली अच्छा खासा रन बनाकर पाकिस्तान को जीत के तरफ ले जाते है और 19 वा ओवर के पांचवां गेंद पर पाकिस्तान 5 विकेट से मैच जीत लेती है। उसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर अर्शदीप सिंह के बारे कई तरह के मीम्स और हास्य व्यंग करने लगते है।

Arshdeep Singh
Arshdeep Singh
-Advertisement-

कौन है अर्शदीप सिंह Arshdeep Singh

अर्शदीप सिंह एक भारतीय क्रिकेटर है जिनका जन्म 5 फरवरी 1999 को मध्यप्रदेश के गुना में हुआ है। इनकी हाइट 6 फीट 3 इंच है यह एक लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर बॉलर है। साल 2018 में इन्हे विजय हजारे ट्रॉफी के लिए पंजाब के टीम के रूप में अपना करियर की शुरुआत की उसके बाद साल 2019 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) ने इन्हे अपने टीम में शामिल किया।

इंगलैंड के खिलाफ सुरु किया इंटरनेशनल करियर

7 जुलाई 2022 को हुए इंगलैंड के खिलाफ T20 मैच में इन्होंने इंटरनैशनल क्रिकेट में डिव्यू किया था। इस साल हुए आईपीएल में अर्शदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया था जिसको देखते हुए चयनकर्ताओं ने इन्हे मौका दिया और इंटरनैशनल क्रिकेट में शामिल किया। इन्होने 5 सितम्बर 2022 तक इंटरनैशनल क्रिकेट में कूल 6 मैच खेले है।

जिसमे इन्होंने 3 रन बनाए है और 9 विकेट लिए हैं इनका बेस्ट बॉलिंग 2 विकेट 18 रन देकर है। इसी साल इन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैच खेले जिसमे इन्होंने 5 मैचों को मिलाकर टोटल 16 ओवर गेंद फेंके जिसमे इन्होंने सिर्फ 7 विकेट ही लिए।

Read also  Asia Cup 2023: Predicting the Powerhouse Performers of the Tournament

विराट कोहली ने किया अर्शदीप सिंह Arshdeep Singh  का समर्थन

अर्शदीप सिंह से कैच छूटने के बाद लोग उन्हे सोशल मीडिया पर बुरा भला कहकर ट्रोल करने लगे। मैच के बाद जब प्रेस कान्फ्रेस में उनके बारे में सवाल किया गया तो विराट कोहली ने उनका पछ लेते हुए कहा की इतने बड़े क्राउड से भरा मैच में किसी से भी गलती हो सकती है।

Leave a Comment