12GB RAM और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Google का नया Foldable Smartphone

Google ने कुछ सालों से स्मार्टफोन उत्पादन करना शुरू किया है और इसका उत्पादन भारत के साथ दुनिया भर के बाजारों में बहुत पसंद किया जाता है। इस साल, कंपनी एक बड़ा फोल्डेबल स्मार्टफोन लेकर आ रही है, जिसका नाम Google Pixel Fold 2 है। यह फोन काफी दिनों से चर्चा में है, और अब इसकी कुछ फोटोज भी सामने आ रही हैं।

12GB RAM और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Google का नया Foldable Smartphone
Google Pixel Fold 2
-Advertisement-

यह फोन काफी दिनों से सुर्खियों में चल रही है क्योंकि इसके फीचर्स और डिजाइन बेहतरीन है। ऐसे में अगर आप भी एक नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Google Pixel Fold 2 के बारे में एक बार जरूर सोचें। तो आइये इस लेख के जरिए हम Google Pixel Fold 2 के फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

Google Pixel Fold 2 की स्पेसिफिकेशन

Google Pixel Fold 2 एक शानदार स्मार्टफोन है जिसमें बहुत सारी शानदार विशेषताएं हैं। यह फोन Android v14 पर आधारित है और Google Tensor चिपसेट के साथ Deca Core प्रोसेसर के साथ आता है। इसके दो रंगीन विकल्प हैं, Porcelain और Obsidian। इसमें Side mounted Fingerprint Sensor, 12GB रैम, वायरलेस चार्जिंग समर्थन और ड्यूल डिस्प्ले जैसी अन्य बहुत सारी फीचर्स हैं। यह फोन बहुत ही बेहतरीन है जो एक नहीं बल्कि कई सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को प्रदान करता है। 

12GB RAM और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Google का नया Foldable Smartphone
Google Pixel Fold 2

Google Pixel Fold 2 की स्क्रीन

Google Pixel Fold 2 में ड्यूल डिस्प्ले पैनल होगा। इसमें एक 7.8 इंच का बड़ा OLED Foldable पैनल होगा। इसका रेज़ोल्यूशन 1840 x 2208 पिक्सेल्स और पिक्सेल डेंसिटी 368 ppi होगा। यह डिस्प्ले 2450 Nits की अधिकतम ब्राइटनेस और 120Hz की रिफ़्रेश रेट के साथ आएगा। फोन के पीछे एक और 6.1 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसे Corning Gorilla Glass Victus 2 से सुरक्षित किया जाएगा।

Google Pixel Fold 2 की कैमरा।

Google Pixel Fold 2 के पीछे में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा जिसमें 50 मेगापिक्सेल, 10.8 मेगापिक्सेल और 10.8 मेगापिक्सेल के सेंसर्स होंगे। इसमें Continuous Shooting, HDR, Panorama, Time Lapse, Slow Motion जैसे कई और कैमरा फीचर्स मिलेंगे। फ्रंट कैमरा में एक ड्यूल कैमरा सेटअप होगा जिसमें 12 मेगापिक्सेल + 12 मेगापिक्सेल के सेंसर्स होंगे। इससे आप 4K @ 30 fps तक के वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

12GB RAM और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Google का नया Foldable Smartphone

Google Pixel Fold 2 की बैटरी और स्टोरेज।

Google Pixel Foldable Phone में एक बड़ा 5000mAh का लिथियम पोलिमर बैटरी होगा, जो कि गैर-निकासीय होगा। इसके साथ, आपको एक USB Type-C मॉडल 45W का फास्ट चार्जर मिलेगा। यह फोन रिवर्स और वायरलेस चार्जिंग को भी समर्थन करेगा। इस स्मार्टफोन को आप आराम से पूरे दिन तक उसे कर सकते हैं। Google के इस Foldable Phone में 12GB रैम और 256GB का इंटरनल स्टोरेज होगा। यह आपको फास्ट चलाने और डेटा को सुरक्षित रखने में मदद करेगा। इसमें कोई मेमोरी कार्ड स्लॉट नहीं होगा। यानी कि इस स्मार्टफोन में मेमोरी कार्ड इंस्टालर नहीं दिया गया है। 

Laptop Under 30K: 30 हजार रूपये के अंदर खरीदे धांसू परफॉर्मेंस करने वाला लैपटॉप।

Google Pixel Fold 2 की कीमत।

वर्तमान में Google Pixel Fold 2 के रिलीज़ डेट के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। लेकिन टेक्नोलॉजी समाचार पोर्टल्स का दावा है कि यह फोन अप्रैल 2024 के तीसरे या चौथे सप्ताह तक लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत ₹1,10,000 से ₹1,20,000 के बीच हो सकती है। दूसरे स्मार्टफोन की तुलना में इस स्मार्टफोन की कीमत थोड़ी महंगी होने वाली है लेकिन एप्पल और सैमसंग जैसे कंपनियों के तुलना में इसका कीमत साधारण है। फोन के लॉन्च के बाद ही यह पता चलेगा कि इस फोन को EMI पर लिया जा सकता है या नहीं।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको गूगल कंपनी की आने वाली नई स्मार्टफोन Google Pixel Fold 2 से जुड़ी सारी बातों को बताया है। दोस्तों आने वाले कुछ महीनो में भारतीय मार्केट में इसे लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की खासियत है कि इसका डिजाइन और फीचर्स काफी बेहतर है। अगर आप एक नए और अच्छे स्मार्टफोन के तलाश में है तो इसका चयन आप कर सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी, इसे पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।