Amazon Prime Video के पाँच चर्चित वेब सीरीज।ये है अमेजॉन प्राइम की पांच पॉपुलर वेब सीरीज।

आज हम आपको बताएंगे अमेजॉन प्राइम वीडियो ( Amazon Prime Video) के पॉपुलर वेब सीरीज के बारे में मौजूदा समय में लोग OTT प्लेटफार्म पर ज्यादा समय बिता रहे हैं जिसका मुख्य कारण वेब सीरीज है। वेब सीरीज देखना लोग खूब पसंद कर रहें है। तो चलिए जानते है Amazon Prime Video के चर्चित वेब सीरीज के बारे में।

मिर्जापुर Mirzapur Amazon Prime Video

Amazon Prime Video के पाँच चर्चित वेब सीरीज।ये है अमेजॉन प्राइम की पांच पॉपुलर वेब सीरीज।
MirzapurAmazon Facebbok Profile
-Advertisement-

मिर्जापुर सीजन वन और टू ने काफी धमाल मचाई है और वेब सीरीज की दुनिया में भारत में खूब नाम कमाई है इसे करण अंशुमन, गुरमीत सिंह, मिहिर देसाई ने डायरेक्ट किया है। मिर्जापुर वेब सीरीज में एक्शन और रोमांस से भरा वेब सीरीज है। इसमें प्रमुख भूमिकाओं को प्यारे मोहन , कालिन भैया, मुन्ना त्रिपाठी, गुड्डू भैया, और बीनी का किरदार निभाया गया है, जिनके चारों के बीच ज़बरदस्त उत्तराधिकारी और आत्मसमर्पण की कहानी दिखाई गई है।

इस वेब सीरीज के लीड रोल में पंकज त्रिपाठी, रसिका दुगल, श्वेता त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा है।  मिर्जापुर सीजन 1 नवंबर 2018 में अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई जिसमे कुल 9 एपिसोड है वही इसके सीजन 2 जो अक्टूबर 2020 में रिलीज़ हुई उसमे कुल 10 एपीसोड दिखाए गए है।

पंचायत Panchayat Amazon Prime Video

Amazon Prime Video
Image Source Amazon Prime Video Official Site

पंचायत वेब सीरीज एक ग्रामीण कहानी पर आधारित है इस वेब सीरीज में ग्रामीण समस्या और मुखिया और सचिव की कहानी दिखाई गई है। लीड रोल में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता और रघुवीर यादव है।

पंचायत” की कहानी एक युवा परियोजना सहायक के रूप में आदर्श कुमार की है, जो शहर से गाँव लौटते हैं और वहाँ के पंचायत आधिकारियों और ग्रामीणों के साथ कई मजेदार और चुनौतीपूर्ण परिप्रेक्ष्यों में फंस जाते हैं।

Read also  RamSetu अक्षय कुमार की आने वाली अगली फिल्म का टीजर हुआ लॉन्च।

यह सीरीज़ भारतीय ग्रामीण जीवन के प्रति ज्यादातर गाँव और शहर के भिन्नता को हास्य और संवादों के माध्यम से प्रस्तुत करती है। इसमें जिम्बाब्वे आहमद, नील नितिन मुकेश, और जिया खान जैसे अभिनेता भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आए। “पंचायत” का हास्य और मानवता के साथ एक मनोरंजनीय संदेश है।

इसके राइटर चंदन कुमार है जिन्होंने इसका पहला सीजन 3 अप्रैल 2020 को लांच किया था इसके पहले सीजन में कुल 8 एपीसोड थे। पहले सीजन के मुकाबले पंचायत के सीजन 2 ने काफी धमाल मचाई और लोगो का खूब मनोरंजन किया। पंचायत के इस सीज़न में भी कुल 8 एपीसोड है।

She Hulk: Marvel Studios में हुई नए सुपरहीरो की इंट्री

द फैमिली मैन The Family Man (Amazon Prime Video)

Amazon Prime Video के पाँच चर्चित वेब सीरीज।ये है अमेजॉन प्राइम की पांच पॉपुलर वेब सीरीज।
Image soure Amazon.com

फैमिली मैंन की कहानी एक मिडिल क्लास फैमिली से शुरुआत होती है जिनका नाम श्रीकांत तिवारी है यह एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और साथ ही सीक्रेट स्पेशल सेल एनआईए (NIA) के सक्रिय कर्मचारी रहते हैं इस वेब सीरीज के 2 सीजन अमेजॉन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है जिसके पहले सीजन में कूल 10 एपिसोड है और सीज़न 2 में 9 एपीसोड है।

द बॉयज The Boy’s Amazon Prime Video

Amazon Prime Video के पाँच चर्चित वेब सीरीज।ये है अमेजॉन प्राइम की पांच पॉपुलर वेब सीरीज।
Image Source Amazon.com

द बॉयज एक हॉलीवुड वेब सीरीज है जो सुपर हीरो और सुपरपावर पर आधारित है। यह साइंस फिक्शन और सुपर पावर से भरपूर वेब सीरीज है इसके कुल 3 सीजन है द बॉयज का पहला सीजन जुलाई 2019 को आई है जिसने कुल 8 एपीसोड है वही इसका दूसरा सीजन सितंबर 2020 में रिलीज़ हुई और इसमें भी कुल 8 एपिसोड है और इसके तीसरे सीजन में भी 8 एपिसोड है जो जून 2022 को रिलीज हुई है।

Read also  Mirzapur season 3: मुन्ना भैया फिर नज़र आयेंगे मिर्ज़ापुर 3 में ? गुड्डू भैया से होगा महामुक़ाबला।
द व्हील ऑफ टाइम The Wheel Of  Time Amazon Prime Video
Amazon Prime Video के पाँच चर्चित वेब सीरीज।ये है अमेजॉन प्राइम की पांच पॉपुलर वेब सीरीज।
Image source primevideo.com

यह भी एक साइंस फिक्शन वेब सीरीज जिसमें काली शक्तियों और सुपर पावर की कहानी है जिसमें सुपर पावर के लिए विलेन किसी भी हद तक जा सकता है इस वेब सीरीज का सीजन वन नवंबर 2021 में रिलीज हुआ है जिससे दर्शकों ने खूब पसंद किया और दर्शक इसके दूसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Comment