आपको भी पता होनी चाहिए iPhone के ये Secret Features के बारे में।

Iphone निस्संदेह टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक क्रांतिकारी प्रोडक्ट है। इसकी हाई क्वालिटी डिजाइन, User Friendly, और High Level Security फीचर्स ने इसे विश्वभर में लोकप्रिय बनाया है। लेकिन आईफोन में कई ऐसे Secret फीचर्स हैं जो आम User की नजरों से अक्सर छिपे रहते हैं। आज हम उन्हीं secret features के बारे में आपको जानकारी देंगे।

Iphone Secret Features
Iphone Secret Features
-Advertisement-

1. बैक टैप (Back Tap): आईओएस 14 और उसके बाद के वर्जन में, आप अपने आईफोन के पीछे की तरफ दो या तीन बार टैप करके शॉर्टकट्स को एक्टिवेट कर सकते हैं। यह फीचर ‘एक्सेसिबिलिटी’ सेटिंग्स में पाया जा सकता है।

2. छिपा हुआ मैग्निफायर (Hidden Magnifier): आईफोन में एक बिल्ट-इन मैग्निफायर फीचर है जो किसी भी छोटे टेक्स्ट को बड़ा करके दिखा सकता है। इसे ‘कंट्रोल सेंटर’ में जोड़ा जा सकता है।

iPhone 16 Detail Leaks: Leaked Design and Enhanced Camera Capabilities

3. कस्टम वाइब्रेशन (Custom Vibration): आप अपने कॉन्टैक्ट्स के लिए विशेष वाइब्रेशन पैटर्न सेट कर सकते हैं ताकि आप बिना देखे ही पहचान सकें कि कौन कॉल कर रहा है।

4. Secret फोटो एल्बम (Hidden Photo Album): आईफोन में आप अपनी निजी तस्वीरों को एक छिपे हुए एल्बम में स्टोर कर सकते हैं।

Iphone Secret Features

5. ऑफलाइन सिरी (Offline Siri): नए आईफोन में सिरी ऑफलाइन भी काम कर सकती है, जिससे आप बिना इंटरनेट के भी वॉयस कमांड्स दे सकते हैं।

6. वॉयस कंट्रोल (Voice Control): यह फीचर उन लोगों के लिए है जो टच स्क्रीन का उपयोग नहीं कर सकते। वॉयस कंट्रोल के जरिए आप अपने आईफोन को पूरी तरह से आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं।

Read also  Best Video Editing Software | Visual Symphony: A Guide to Seamless Video Editing

7. वाई-फाई पासवर्ड शेयरिंग (Wi-Fi Password Sharing): आईफोन यूजर्स अपने वाई-फाई पासवर्ड को आसानी से दूसरे आईफोन यूजर्स के साथ शेयर कर सकते हैं।

Iphone Secret Features
Iphone Secret Features

8. इमरजेंसी एसओएस (Emergency SOS): यह फीचर आपको तुरंत इमरजेंसी सेवाओं को कॉल करने और आपके लोकेशन को आपके इमरजेंसी संपर्कों के साथ शेयर करने की सुविधा देता है।

9. एयरड्रॉप (AirDrop): एयरड्रॉप के जरिए आप फाइलें, फोटोज, और अन्य डेटा को आसानी से और तेजी से शेयर कर सकते हैं।

10. लाइव लिसन (Live Listen): यह फीचर आपके आईफोन को एक तरह के रिमोट माइक्रोफोन में बदल देता है, जिससे आप दूर से भी सुन सकते हैं।

ये थे आईफोन के कुछ secret फीचर्स जो आपके डिवाइस का उपयोग और भी अधिक सुविधाजनक और आनंददायक बना सकते हैं। आईफोन के इन फीचर्स का उपयोग करके आप अपने डिवाइस की क्षमता का पूरा लाभ उठा सकते हैं। आशा है यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी रहा होगा।

Leave a Comment