Rohit Sharma: शानदार बैटिंग और कप्तानी: रोहित शर्मा का क्रिकेट का सफर | Rohit Sharma Net Worth | Rohit Sharma Wife | Rohit Sharma IPL

Rohit Sharma: Master of the Bat, Captain of the Game:-

Rohit Sharma:-रोहित शर्मा, एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो वर्ष 1987 में नागपुर, महाराष्ट्र में जन्मे थे। उन्हें “हितमैन” के उपनाम से भी जाना जाता है, जो उनकी क्रिकेट फील्ड में शुरुआती खेल की शैली को दर्शाता है। रोहित शर्मा एक उच्च वर्गीय और उच्चतम श्रेणी के बैट्समैनों में से एक माने जाते हैं।

रोहित ने अपनी क्रिकेट करियर की शुरुआत महाराष्ट्र की टीम के साथ की थी, और फिर उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए भी खेला। उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनने का सपना पूरा किया और वनडे और टेस्ट मैचों में दमदार प्रदर्शन किया है।

Rohit Sharma Rohit Sharma Master of the Cricketing Symphony
Rohit Sharma Rohit Sharma Master of the Cricketing Symphony
-Advertisement-

रोहित शर्मा को वनडे इंटरनेशनल्स में तीन डबल सेंचुरी करने का श्रेय पहले बल्लेबाज के रूप में है, और उन्होंने कई मैचों में विकेटकीपिंग का कार्य भी किया है।

रोहित ने 2013 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के अवकाश के दौरान ओडीआई के कप्तान के रूप में भी कार्य किया है। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में सफलता प्राप्त की है।

Hardik Pandya: आधुनिक क्रिकेट में एक मास्टरक्लास

रोहित शर्मा को उनके बल्ले से उनकी क्षमता, स्थायिता और शानदार बैटिंग के लिए जाना जाता है और वह भारतीय क्रिकेट के महत्वपूर्ण हिस्से में से एक बन गए हैं।

Rohit Sharma Wife

रोहित शर्मा की पत्नी का नाम रितिका सजदह है। रोहित और रितिका ने एक-दूसरे से बचपन में मिले थे और उनकी दोस्ती बाद में प्यार में बदल गई। वे दोनों ने 2015 में शादी की थी।

Rohit Sharma Wife
Rohit Sharma Wife

रितिका सजदह भारतीय संगीत इंडस्ट्री की एक व्यापक छवि रखने वाली व्यक्ति हैं और उन्होंने कई संगीत वीडियो और एल्बम्स में अभिनय किया है। वे एक स्टेज पर भी कई प्रदर्शन कर चुकी हैं।

Read also  World Cup: इनके कप्तानी में भारत ने जीता था 1983 में पहला वर्ल्ड कप।

Rohit Sharma IPL

रोहित शर्मा ने भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में कई महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं। उन्होंने इस टीम को अगुआ करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और उनकी नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने 5 बार IPL ट्रॉफी जीती है।

Rohit Sharma IPL
Rohit Sharma IPL

रोहित ने इंडियंस के कप्तान के रूप में टीम को सफलता की ऊँचाइयों तक पहुंचाया है और उनका योगदान टीम के खेल में महत्वपूर्ण है। उन्होंने अपने शानदार बैटिंग और कप्तानी के दम पर टीम को अनेक मैचों में जीत दिलाई है।

World Cup: इनके कप्तानी में भारत ने जीता था 1983 में पहला वर्ल्ड कप।

रोहित शर्मा की अच्छी बैटिंग, व्यापक अनुभव, और उनके कप्तानी कौशल के कारण, उन्होंने खुद को एक विशेषता से भरा हुआ खिलाड़ी साबित किया है और उन्हें भारतीय क्रिकेट के स्तर पर एक महत्वपूर्ण और प्रमुख खिलाड़ी माना जाता है।

Rohit Sharma Net Worth

रोहित प्रति वनडे 6 लाख रुपये, प्रति T20 मैच 3 लाख रुपये और प्रति टेस्ट मैच 15 लाख रुपये कमाते हैं। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और उन्हें प्रति सीजन 16 करोड़ रुपये मिलते हैं। कुल मिलाकर रोहित सिर्फ क्रिकेट से ही सालाना करीब 30 करोड़ रुपये की कमाई कर रहे हैं।

Leave a Comment