Kanguva फिल्म के आगे नहीं टिकेगा Bollywood की कोई फिल्म

Kanguva कांगुवा एक ऐसी फिल्म है जो अपनी कहानी और Presentation Style से दर्शकों को एक अलग ही दुनिया में ले जाती है। निर्देशक शिवा के निर्देशन में बनी ये फिल्म, एक कल्पना कथा पर आधारित है जो प्राचीन भारतीय संस्कृति से प्रभावित है

Kanguva कांगुवा
Kanguva कांगुवा
-Advertisement-

Kanguva Movie in Hindi 2024:

  • फिल्म का शीर्षक “कंगुवा” है, जो तमिल शब्द ‘कंगु’ से लिया गया है, जिसका अर्थ है ‘आग’। ये फिल्म एक ऐसी व्यक्ति की कहानी बताती है जो आग की शक्ति से युक्त है। लेकिन निर्देशक शिवा ने यह बताया है कि ये कोई Fantasy Film नहीं है और सूर्या सर के किरदार के पास कोई सुपरपावर नहीं है
  • फिल्म की सेटिंग 1500 साल पहले की गई है, और इसमें प्राचीन तमिल संस्कृति के तत्त्वों के साथ-साथ पूरे भारत की अन्य संस्कृतियों का भी समावेश किया गया है। “कंगुवा” की दुनिया को बनाने के लिए बहुत ही High Level Technology और Production Team ने काम किया है, जिसके लिए निर्देशक शिवा और उनकी टीम ने कड़ी मेहनत की है
  • फिल्म के शीर्षक घोषणा वीडियो में जो भी दिखाया गया है, वो सब कहानी से गहरायी से जुड़ा हुआ है। वीडियो के शुरुआत में जो ईगल दिखाया गया है, वो कहानी के लिए बहुत महत्तवपूर्ण है।
  • फिल्म को 10 भाषाओं में रिलीज करने का प्लान बनाया गया है और इसे 3D में भी रिलीज किया जाएगा, जिसमें लगभाग सात दृश्य ऐसे होंगे जहां 3D का अनुभव अद्भुत होगा।
  • निर्देशक शिवा ने ये भी बताया कि “कंगुवा” उनके सपनों का प्रोजेक्ट है और इस पर पिछले तीन साल से काम चल रहा है। सूर्या सर ने इस प्रोजेक्ट के लिए भी बहुत मेहनत की है और शिव जी ने ज्ञानवेल राजा सर का भी शुक्रिया अदा किया है कि उन्हें इस फिल्म को बड़े पर्दे तक पहुंचाया गया है
  • इस फिल्म के माध्यम से, शिव जी ने एक ऐसी दुनिया का निर्माण किया है जो ना सिर्फ कल्पना है बल्कि ऐतिहासिक दृश्यों और समय से भरपूर है।
Read also  Avatar 2 ने रीलीज से पहले ही तोड़ा कई फिल्मों के रिकॉर्ड्स।
Kanguva कांगुवा

Kanguva Movie Story in Hindi:

फिल्म की कहानी एक ऐसे योद्धा के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक शक्तिशाली शक्ति से बचाया गया है, इस कहानी में एक योद्धा को एक राजकुमारी को बचाने के लिए एक यात्रा पर निकलना पड़ता है। यात्रा के दौरन, उसे कई चुनौतियाँ और बधाओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वह अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएगा या नहीं।

Kanguva Movie Star Cast Name:

सूर्या – योद्धा

दिशा पटानी – राजकुमारी

कृष्णा – योद्धा का दोस्त

बॉबी देओल – खलनायक

मोहनबाबू – राजकुमारी के पिता

Production and Marketing:

  • फिल्म की घोषणा पहली बार 2022 में की गई थी और इसकी फिल्मिंग 2023 में शुरू हुआ था। फिल्म 2024 में रिलीज होने वाली है।
  • फिल्म का पहला टीजर 19 मार्च 2024 को रिलीज किया गया था। टीज़र को दर्शकों और Critics से positive response मिला है ।
  • कांगुवा 2024 की सबसे प्राकृतिक भारतीय फिल्मों में से एक है। फिल्म को इसके एक्शन सीक्वेंस, विजुअल इफेक्ट्स और 3D पर काफ़ी अच्छे से काम किया गया है।

Tom Cruise: The Journey of a Shining Star | टॉम क्रूज: एक चमकते हुए सिनेमा सितारे का सफर

Kanguva Movie Budget:

फिल्म का बजट 300-350 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। यह अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में से एक है।

Kanguva Movie Release Date:

फिल्म 2024 में रिलीज होने वाली है। हलांकि, अभी तक कोई निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

Kanguva Movie Director:

शिवा एक Indian Film निर्देशक और Writer हैं, जो प्रमुख रूप से तमिल फिल्मों में काम करते हैं। उन्होंने 2007 में फिल्म सिरुथाई के साथ अपना निर्देशन किया था। उनकी कुछ अन्य फिल्मों के नाम शामिल है जैसे की वीरम (2014), वेदालम (2015) और विश्वासम (2019) शामिल हैं।

Read also  RamSetu अक्षय कुमार की आने वाली अगली फिल्म का टीजर हुआ लॉन्च।

Conclusion:

तो इस प्रकार से हम आपको Kanguva Movie 2024 के बारे में पूरी जानकारी दी गई । अगर आपको और अधिक जानकारी चाहिए या फिल्म के किसी विशेष पहलू पर चर्चा करनी है, तो कृपया करके हमें जरूर बताएं, हम आपके सभी प्रश्नों का जवाब देंगे।

Leave a Comment