Google I-O 2024 के लिए आ गए कुछ नए Updates जानिए पूरी जानकारी

Google I-O 2024 का समय आ गया है! यह एक विशेष समारोह है जहाँ Google अपने नए उपलब्धिकरण और Projects को दुनिया के सामने रखता है। चलिए, हम आपको इस इवेंट के मुख्य बिंदुओं के बारे में जानकारी देते हैं:

Google I-O 2024
Credit:- Google I-O 2024
-Advertisement-

1. Android 15:

Google अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम, Android का नया वर्जन, Android 15, लॉन्च करने की उम्मीद कर रहा है। यह नया अपडेट यूजर्स को नए फीचर्स और बेहतर सुरक्षा प्रदान करेगा।

Android 15 Features: Google I-O 2024

यहां Android 15 के फीचर्स कुछ इस प्रकार से हो सकते है:

सैटेलाइट कनेक्टिविटी: Android 15 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी का सपोर्ट होगा.

Partial Screen Sharing: इस feature की मदद से users सिर्फ एक app window share कर सकते हैं, पूरी device screen share करने की बजाय.

Google I-O 2024
Google I-O 2024

In-app Camera Controls: Android 15 में camera hardware और उसके algorithms पर ज्यादा control करने के लिए नए extensions दिए गए हैं.

Notification Spam Protection: यह feature notification spam को रोकने में मदद करेगा.

Keyboard Vibration Universal Toggle: इस feature से users keyboard vibration को on या off कर सकते हैं.

Sensitive Notifications: यह एक नया feature है.

अब Google AI की मदद से सीखे फर्राटे दार इंग्लिश बोलना

2. Google Pixel Fold 2: Google I-O 2024

Google अपना नया स्मार्टफोन, Google Pixel Fold 2, लॉन्च करने जा रहा है। यह एक फोल्डेबल फोन होगा जो उपयोगकर्ताओं को एक नए तरह का स्मार्टफोन अनुभव देगा।

Google Pixel Fold एक नया स्मार्टफोन है जो आपको एक फोल्डेबल फोन और टैबलेट दोनों का अनुभव देता है। इसकी कुछ मुख्य विशेषताएं हैं:

Read also  Nokia ने लॉच किए कई स्मार्टफोन और फीचर्स फ़ोन। पुराने लय में नजर आ रही है Nokia

Screen: जब यह फोन बंद होता है तो इसका बाहरी स्क्रीन 5.8 इंच का होता है, और जब आप इसे खोलते हैं तो यह एक 7.6 इंच की स्क्रीन बन जाता है।

Storage और RAM: इसमें 12GB RAM और 256GB या 512GB की storage होती है।

Battery: इसका battery capacity 4821mAh है।

3. Wear OS 5: Google I-O 2024

Google अपने स्मार्टवॉच ऑपरेटिंग सिस्टम, Wear OS का नया अपडेट भी लॉन्च करने की उम्मीद कर रहा है। यह अपडेट स्मार्टवॉच को और अधिक उपयोगी और सुविधाजनक बनाएगा।

4. Google TV और Gemini AI:

Google अपने टीवी प्लेटफ़ॉर्म और Artificial Intelligence (AI) प्लेटफ़ॉर्म, Gemini AI, में सुधार कर रहा है। यह सुधार Users को बेहतर मनोरंजन और AI अनुभव प्रदान करेंगे।

5. Developer Insights: Google I-O 2024

Google डेवलपर्स के लिए नए टूल्स और लाइब्रेरीज की जानकारी प्रदान करेगा, जिससे वे अपने ऐप्स को बेहतर बना सकें।

Google I/O 2024 का आयोजन 14 मई, 2024 को होगा। इस इवेंट में Google के CEO सुंदर पिचाई के बारे में जानकारी देंगे। इसके अलावा, कई अन्य सीजन भी होंगे जहाँ Google अपने नए Products और के बारे में बात करेगा।

तो, तैयार हो जाइए Google I/O 2024 के लिए, जहाँ आपको Google के नए उपलब्धिकरण और Projects के बारे में जानने को मिलेगा। यह इवेंट आपको नई टेक्नोलॉजी ट्रेंड्स के बारे में भी जानकारी देगा और आपको आने वाले समय में क्या उम्मीद करना चाहिए, इसकी झलक मिलेगी।

Leave a Comment