36 साल बाद Messi ने दिलाया अर्जेंटीना को FIFA

FIFA WORLD CUP के फाइनल मैच में अर्जेंटीना (Messi) ने फ्रांस को हरा कर फिफा वर्ल्डकप अपने नाम कर लिया है इस जीत का पूरा किरदार मेस्सी पर जाता हैं। अर्जेंटिना ने फ्रांस को शूटआउट में 4-2 से पराजित किया और 36 साल बाद जीता फीफा वर्ल्ड कप।

Messi
Image Source Google
-Advertisement-

कप्तान Messi के लिए यह फीफा विश्वकप फेयरवेल जैसा।

मेस्सी का आखिरी वर्ल्डकप था जिसमे उन्होने अपने देश अर्जेंटीना को जीत दिलाई जो उनके फेयरवेल पार्टी से कम नहीं। मेसी मैच जीतने के बाद कुछ मिनटों तक कप को निहारते रहे।

फीफा विश्वकप जीतने के बाद भावुक हुई मेस्सी की पत्नी।

मैच जीतने के बाद मेस्सी की पत्नी ने इंस्टाग्राम पर अपने फैमिली के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा की ” मुझे यह भी नहीं पता कि कैसे शुरू किया जाए.. हम आपके लिए कितना बड़ा गर्व महसूस करते हैं @leomessi

हमें कभी हार न मानने के लिए सिखाने के लिए धन्यवाद, हमें इसे अंत तक लड़ना होगा

अंत में आप विश्व चैंपियन हैं, हम जानते हैं कि आपने इतने सालों तक क्या झेला, आप इसे हासिल करना चाहते थे!!!

Messi Wife Post
Image Source Antonella Roccuzzo Instragram Page

कल फीफा विश्वकप के फाइनल मैच विश्व का हर देश देख रहा था की किस देश के नाम होगा फीफा विश्वकप 2022 का खिताब। मेस्सी अभी अपने देश के लिए और भी मैच खेलेंगे और अपने देश के लिए और भी कप दिलाएंगे उन्होंने बताया की फिलहाल रिटायरमेंट का अभी कोई प्लान नहीं है।

Messi के जीवनी के कुछ संछिप्त जानकारी।

इनका पूरा नाम लियोनेल आंद्रेस मेस्सी (Lionel Andres Messi) है इनका जन्म 24 जून 1987 को रोसारियो अर्जेंटिना में हुआ है। यह अर्जेंटिना साथ साथ विश्व के प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी की सूची में जाने जाते है।

Read also  World Cup: इनके कप्तानी में भारत ने जीता था 1983 में पहला वर्ल्ड कप।

इनके पिता का नाम जॉर्ज मेसी (jorge Messi) है और इनके माता का नाम सेलिया कुकिटिनी (Celia Cuccittini) है।

साल 2017 में इन्होंने एंटोनेला रोक्कुज़ो (Antonella Roccuzzo) से शादी किया। मेस्सी के तीन बच्चे हैं पहला मेटियो मेस्सी रोक्कुज़ो  दुसरा थियागो मेस्सी रोक्कुज़ो तीसरा सिरो मेस्सी रोक्कुज़ो है।

Leave a Comment