Mahindra Scorpio X मार्केट में आते ही मचायेंगी धूम

Mahindra (महिंद्रा) ने नई स्कॉर्पियो लाने की तैयारी कर ली है इसके लिए कंपनी ने ‘Scorpio X’ नाम का ट्रेडमार्क लिया है। यह एक पिकअप गाड़ी है, जिसका मुकाबला टोयोटा हिलक्स और इसुजु डीमैक्स से होगा। इसमें नई टेक्नोलॉजी और रफ-टफ ड्राइविंग एक्सपीरियंस की उम्मीद की जा रही है।

Mahindra Scorpio X Front Left
-Advertisement-

महिंद्रा की प्लानिंग हमेशा से नायाब होती है। पहले साउथ अफ्रीका में थार का इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट भी पेश किया गया था। उसी समय, महिंद्रा ने एक ग्लोबल पिकअप गाड़ी का भी आगाज किया था। अब “स्कॉर्पियो एक्स” के नाम से नया पिकअप गाड़ी तैयारी में है, जो शायद अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए विकसित किया जा रहा है।

जानें क्या फीचर है Mahindra Scorpio X की

महिंद्रा स्कॉर्पियो एक्स एक नया पिकअप गाड़ी है, जो Scorpio N के आधार पर बना है। इसका नाम महिंद्रा ने हाल ही में ट्रेडमार्क किया है, और इसका लॉन्च 2025 में होने की उम्मीद है, आइये इस गाड़ी में क्या नए फीचर्स होंगे जानते है, लेवल-2 ADAS, ट्रेलर स्वे मिटिगेशन, ड्रॉज़ी ड्राइवर डिटेक्शन, 5G कनेक्टिविटी और सनरूफ । इस गाड़ी का डिज़ाइन महिंद्रा इंडिया डिज़ाइन स्टूडियो (MIDS) ने किया है, और इसमें LED हेडलाइट्स, रूफ रेल्स, LED लाइट बार, और ऑल-टेरेन टायर्स जैसे एलिमेंट्स शामिल हैं।

Mahindra Scorpio X Front Left

इस गाड़ी में स्कॉर्पियो एन की तरह ही पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जाएंगे, जो 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे। इसमे 4WD सिस्टम भी होगा, जो अलग-अलग इलाके के लिए उपयुक्त है । इस गाड़ी का मुख्य प्रतिद्वंद्वी इसुजु वी-क्रॉस और टोयोटा हिलक्स होगा।

Tata Curvv Launch Date & Price in India: जानिए इस स्टाइलिश SUV की Design और Features!

Read also  Hero Surge S32 Price & Launch Date In India: क्रिस्टोफर नोलन की डार्क नाइट का अनुभव अब हकीकत में ले सकते हैं|

Mahindra Scorpio X कि कीमत क्या है (Scorpio X Price)

Scorpio X महिंद्रा के लिए काफी महंगी गाड़ी हो सकती है। विदेशी बाजार का ध्यान रख कर, कंपनी पहले इसे वैश्विक बाजार में लॉन्च कर सकती है, और फिर स्कॉर्पियो एक्स को भारतीय बाजार में भी स्थापित कर सकती है। फ़िलहाल, टोयोटा हिलक्स और इसुज़ु डीमैक्स इस सेगमेंट में मुख्य प्रतिभागिता हैं, लेकिन अब महिंद्रा भी इस सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है।

Mahindra Scorpio X मार्केट में आते ही मचायेंगी धूम

इसके साथ ही देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माण कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई फ्लैगशिप एसयूवी स्कॉर्पियो-एन का लॉन्च किया है और इसके दामन में बढ़ोतरी हो गई है। लॉन्च के छह महीने के भीतर, महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की कीमत में 1 लाख रुपये तक की वृद्धि हुई है, जिसकी इनपुट लागत और अन्य कारकों के कारण किया गया है।

Hero Surge S32 Price & Launch Date In India: क्रिस्टोफर नोलन की डार्क नाइट का अनुभव अब हकीकत में ले सकते हैं|

इस महीने के दामो में प्रमुख कार बनाने वाली कंपनी ऐसी है कि महिंद्रा भी शामिल हो गई है। स्कॉर्पियो-एन एसयूवी, जो पुरानी Scorpio का नया जेनरेशन वर्जन है, पिछले साल इसे 27 जून को 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था।

Leave a Comment