Toyota Innova Hycross का नया लूक उड़ाए लोगो के होश।

टोयोटा की नई गाड़ी इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova Hycross) बाजार में आ गई है। इसकी कीमत 19.77 लाख से शुरू होकर 30.98 लाख तक जाती है। ये गाड़ी छह तरह के मॉडल में आती है और आपको 7 या 8 सीट वाले ऑप्शन मिल जाएंगे।

Toyota Innova Hycross
Toyota Innova Hycross
-Advertisement-

इसमें 2-लीटर का पेट्रोल इंजन है और साथ में इलेक्ट्रिक मोटर भी है, जो मिलकर 186PS की ताकत और 206Nm का टॉर्क देते हैं।

हाईक्रॉस का माइलेज भी अच्छा है, 21.1 km/l तक जाता है। इसकी डिजाइन और फीचर्स जैसे कि डिजिटल डिस्प्ले, एयर कंडीशन वाली सीटें, बड़ी सनरूफ, और पूरे चारों तरफ का कैमरा इसे और भी बढ़िया बनाते हैं।

चलिए आपको इसके बारे में डिटेल्स में जानकारी देते है:

New Toyota Innova Hycross Engine:

इनोवा हाईक्रॉस में 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो की 186 पीएस की पावर के साथ साथ 206 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

इसके Non Hybrid Version में भी यही इंजन लगा है जो 174 BSE की पावर और 205 NM का टॉर्क देता है। इसमें हाइब्रिड इंजन के साथ ई-सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है, जबकि नॉन-हाइब्रिड वर्जन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है।

इनोवा हाईक्रॉस के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर है और यह गाड़ी फुल टैंक में 1,000 किलोमीटर तक की रेंज तय करने में सक्षम है।  0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर पहुंचने में इसे 9.5 सेकंड लगते हैं।

Toyota Innova Hycross का डिजाइन और लुक:

नई Toyota Innova Hycross का डिजाइन बहुत ही आकर्षक और आधुनिक है। इसके फ्रंट में आपको एक बोल्ड ग्रिल मिलेगी जिसमें क्रोम सराउंड है और उसके साथ ही स्लीक LED हेडलाइट्स दी गई हैं। इसके बंपर का डिजाइन भी काफी बोल्ड है और इसमें ड्यूल-फंक्शनिंग डे-टाइम रनिंग LED की स्ट्रिप्स हैं।

Read also  Mahindra Scorpio X मार्केट में आते ही मचायेंगी धूम

साइड प्रोफाइल में इसके 18 इंच के अलॉय व्हील्स और क्रोम विंडो गार्निश इसे और भी प्रीमियम लुक देते हैं।

पीछे की तरफ, इसमें एक रूफ माउंटेड स्पॉइलर, शार्क फिन एंटीना और टेल लैंप्स में LED इंसर्ट्स मिलते हैं जो इसके मॉडर्न डिजाइन को और भी अच्छा बनाते है।

Toyota Innova Hycross Features:

यहाँ नई Toyota Innova Hycross के कुछ मुख्य फीचर्स की जानकारी है:

वेरिएंट्स: यह गाड़ी छह वेरिएंट्स – G, GX, VX, VXO, ZX और ZX(O) में उपलब्ध है.

सीटिंग क्षमता: यह एमपीवी कार 7-सीटर और 8-सीटर लेआउट में आती है.

माइलेज: स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर है.

फीचर्स: इसमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, ट्विन 10-इंच रियर पैसेंजर डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड सीटें, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वायरलैस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

New Toyota Innova Hycross Safety Features:

सेफ्टी फीचर्स: सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स और एडीएएस टेक्नोलॉजी जैसे फीचर दिए गए हैं

6 एयरबैग्स: ये आपको और आपके परिवार को किसी भी दुर्घटना से बचाते हैं.

प्री-कोलीजन सिस्टम: ये आपको आगे होने वाली कार की टक्कर की चेतावनी देता है.

ऑटो हाई बीम: ये आपके हेडलाइट्स की रोशनी को खुद बदलता है, जब आपकी गाड़ी के सामने दूसरी गाड़ी आती है.

ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर (BSM): ये आपको बताता है जब आपकी गाड़ी के बगल में दूसरी गाड़ी होती है.

इसमें और भी बहुत सारे सुरक्षा फीचर्स हैं जैसे कि 360 डिग्री कैमरा, ABS (ब्रेक लॉक नहीं होते), ASR / ट्रैक्शन कंट्रोल, ऑटो-डिमिंग रियर-व्यू मिरर, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, डोर अजार वार्निंग, ओवरस्पीड वार्निंग, सीट बेल्ट वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम।

Read also  The Legendary Land Cruiser Returns for 2024: Ready for More Adventures!

ये सभी फीचर्स आपको और आपके परिवार को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं।

New Toyota Innova Hycross Car की कीमत क्या है ?

नया Toyota Innova Hycross, एक 7 सीटर MUV, की कीमत 19.77 लाख से 30.98 लाख रुपये तक होती है. यह 12 वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

जिसमें 1987 cc का इंजन और 2 ट्रांसमिशन के विकल्प होते हैं: ऑटोमैटिक और मैन्युअल।

 इसकी बेस मॉडल की कीमत 19.77 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 30.98 लाख रुपये तक जाती है।

Conclusion:

नई Toyota Innova Hycross एक बहुत ही शानदार गाड़ी है जो कि आधुनिक सुविधाओं और तकनीक से भरपूर है।

इसका GX (O) पेट्रोल वेरिएंट हाल ही में लॉन्च हुआ है, जिसमें 10 से ज्यादा एडवांस कंफर्ट और टेक्नोलॉजी फीचर्स हैं। इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है GX वेरिएंट से, लेकिन फीचर्स और आराम के मामले में यह बहुत आगे है।

अगर बात करें डिजाइन की, तो Innova Hycross का लुक बहुत ही आकर्षक है और इसमें SUV जैसी स्टाइलिंग है जो इसे और भी अपीलिंग बनाती है। इंटीरियर भी अच्छे डिजाइन का है और तीनों Row में आरामदायक सीटें हैं।

इसमें पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल रियर ओटोमन सीट्स, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार फीचर्स, लेदर अपहोल्स्ट्री, ड्राइव मोड्स जैसे फीचर्स से लैस है। कुल मिलाकर यह गाड़ी इस प्राइस रेंज में काफी अच्छी है।

Leave a Comment