मात्र ₹9000 में Honda Activa 6G को अपने घर ले जाएं, जाने इसकी फीचर्स कीमत और पूरी जानकारी|

भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्कूटी Honda Activa 6G है। इसका शानदार डिज़ाइन और प्रदर्शन के कारण बहुत लोगों के दिलों में राज करती है। यह स्कूटी 109CC के इंजन के साथ आती है और बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है।

Honda Activa 6G
-Advertisement-

अगर आप इस बेहतरीन स्कूटी को अभी EMI पर खरीदना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा मौका हो सकता है, क्योंकि इस स्कूटी को आप मात्र ₹9000 की डाउन पेमेंट पर घर ले जा सकते हैं। तो आइये इस लेख के द्वारा हम Honda Activa 6G के बारे में विस्तार से जानते हैं और इसके फीचर्स और कीमत पर भी नजर डालते हैं।

Honda Activa 6G की कीमत और EMI प्लान।

भारतीय बाजार में इस स्कूटी की स्टैण्डर्ड वेरिएंट की दिल्ली में ऑन रोड कीमत 88,819 हजार रुपये है। इसके अलावा, यह स्कूटी 5 वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध है, जिसमें से इसकी टॉप वेरिएंट की कीमत 95,915 हजार रुपये है। इस स्कूटी में 7 से 8 बेहतरीन कलर ऑप्शंस भी होते हैं, जो इसके लुक और डिज़ाइन को और भी आकर्षक बनाते हैं।

Honda Activa 6G Colours

यदि आपके पास Honda Activa 6G स्कूटी की स्टैण्डर्ड वेरिएंट को खरीदने के लिए पूरे पैसे नहीं हैं, तो आप इसे EMI योजना के साथ भी खरीद सकते हैं। इसके लिए, आपको ₹9000 की डाउन पेमेंट करनी होगी और फिर आपको आगे अगले 36 महीने के लिए 9.7% ब्याज दर के साथ 2,619 हजार रुपए की किस्त देनी होगी। ध्यान दें कि यह योजना आपके शहर और राज्य के हिसाब से भिन्न हो सकती है, इसलिए आपको अपने नजदीकी डीलर से संपर्क करना चाहिए।

Read also  The Legendary Land Cruiser Returns for 2024: Ready for More Adventures!

Honda Activa 6G की फीचर्स और इंजन।

Honda Activa 6G स्कूटी में कई सुविधाएं होती हैं। इसमें डिस्प्ले में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, टैकोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर जैसे फीचर्स शामिल होते हैं। इसके अलावा, यहाँ कुछ विशेषता भी होती हैं जैसे शटर लॉक, स्मार्ट की, साइलेंट एसीजी, ईएसपी टेक्नोलॉजी, सीट के अंदर स्टोरेज जैसे ठीक नहीं बल्कि कई सारी सुविधाएं हैं जो इस बेहतरीन बनती है।

Honda Activa 6G Edition

Honda Activa 6G के इंजन की बात करें तो, इसमें 109 सीसी का फैन कूल्ड फोर स्ट्रोक SI इंजन होता है। यह इंजन 8.90 Nm के मैक्स टॉर्क पावर को 5500 rpm पर प्रदान करता है। और इसकी मैक्स पावर 7.84 PS पर 8000 rpm पर होती है।

Honda Activa 6G की माइलेज, सस्पेंशन और ब्रेक।

Honda Activa 6G एक बहुत बेहतरीन स्कूटी है जो उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करती है। इसमें इस इंजन के साथ 5.3 लीटर की टैंकी होती है। और यह इस स्कूटी को 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है। स्कूटी की टंकी आप एक बार फुल करवाते हैं तो इससे आप 280 किलोमीटर के लगभग यात्रा कर सकते हैं। माइलेज के मामले में यह स्कूटी बेहतरीन है।

मात्र ₹7000 में अपने घर ले जाये यह शानदार TVS Radeon, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Honda Activa 6G में सस्पेंशन और ब्रेक के कार्य के लिए आगे की ओर टेलीस्कोपिक सस्पेंशन का उपयोग किया गया है। और पीछे की ओर, एडजस्टेबल स्प्रिंग लोडेड हाइड्रोलिक सस्पेंशन लगाया गया है। इसके अतिरिक्त, ब्रेकिंग के कार्य को संपादित करने के लिए दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक लगाया गया है।

Read also  Best Car Under 10 Lakhs | Best Car Under 10 Lakh | Best Car In India

भारतीय मार्केट में Honda Activa 6G का टक्कर।

दोस्तों भारतीय मार्केट में इस रेंज से मिलता-जुलता कई स्कूटी पहले से ही मौजूद है जिससे इसकी टक्कर होने वाली है। भारतीय मार्केट में इस स्कूटी का टक्कर सुजुकी एक्सेस 125, टीवीएस जूपिटर जैसे स्कूटी के साथ होगा। वैसे अगर आप एक बेहतरीन और कंफर्टेबल स्कूटी लेना चाहते हैं तो Honda Activa 6G को अपने घर में ला सकते हैं।

Tata Curvv Launch Date & Price in India: जानिए इस स्टाइलिश SUV की Design और Features!

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको होंडा एक्टिवा 6G स्कूटी के बारे में बताया है। कंपनी के द्वारा हाल ही में इस स्कूटी को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया गया है इसमें कई सारी सुख सुविधाएं मौजूद है। अगर आप इस स्कूटी को खरीदना चाहते हैं तो मात्र ₹9000 के डाउन पेमेंट पर आप इसे घर ले जा सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी, इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment